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एमएएएस और न्यूज़ू की रिपोर्ट में रियल मनी गेमिंग (आरएमजी) और गैर-आरएमजी गेम दोनों पर शोध किया गया। यह निष्कर्ष निकाला गया कि पुरुष गेमर्स दोनों श्रेणियों में बहुमत बनाते हैं - आरएमजी और गैर-आरएमजी में 62 प्रतिशत और 55 प्रतिशत। अध्ययन की गई प्रत्येक शैली में पुरुष गेमर्स भी बहुसंख्यक हैं। बैटल रॉयल टाइटल में लिंग के आधार पर सबसे बड़ी असमानता थी, जिसमें 68 प्रतिशत गेमर्स पुरुष थे।
बैटल रॉयल के विपरीत, पहेली गेम में एक छोटी सी विसंगति देखी गई, जिसमें 54 प्रतिशत गेमर्स पुरुष थे और अन्य 46 प्रतिशत महिलाएं थीं। बैटल रोयाल और एडवेंचर जैसे गेम, जो कि एक्शन से भरपूर शैली हैं, 13 से 27 वर्ष के बीच के 55 प्रतिशत और 51 प्रतिशत गेमर्स ने इसे अपने पसंदीदा के रूप में सूचीबद्ध किया है।
लगभग 50 प्रतिशत जेन ज़ेड गेमर्स,Yono Arcade या 18-27 आयु वर्ग के गेमर्स, आरएमजी गेमिंग में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं, जबकि केवल 35 प्रतिशत मिलेनियल्स इसके विपरीत हैं। इससे यह निष्कर्ष निकलता है कि युवा पीढ़ी पुरानी पीढ़ियों की तुलना में गेमिंग पर वास्तविक पैसा खर्च करने के लिए अधिक इच्छुक है। आरएमजी क्षेत्र में इस बात पर ध्यान दिया गया है कि वर्ष में विभिन्न बिंदुओं पर कौन सी शैलियाँ चरम पर हैं। खेल-आधारित खेल अप्रैल में क्रिकेट सीज़न के दौरान ख़त्म होते हैं, और कार्ड-आधारित गेम सितंबर के आसपास त्योहारी सीज़न के दौरान ख़त्म होते हैं।
इसका तात्पर्य यह है कि राजस्व उत्पन्न करने की चाहत रखने वाले प्रकाशक व्यस्त अवधि के दौरान इन संबंधित खेलों के लिए विपणन जारी करते हैं या दोगुना करते हैं तो उनका प्रदर्शन अच्छा हो सकता है। हालाँकि, जहाँ तक प्रतिधारण दर का सवाल है, कैज़ुअल और हाइपरकैज़ुअल गेम सबसे मजबूत प्रदर्शन करने वालों में से हैं।