让建站和SEO变得简单

让不懂建站的用户快速建站,让会建站的提高建站效率!

@      ऑनलाइन गेमिंग उद्योग ने सॉफ्ट-टच विनियमन की मांग की है: I&B आधिकारिक | जी2जी न्यूज

POSITION:Yono Arcade > Yono Arcade news1 >

ऑनलाइन गेमिंग उद्योग ने सॉफ्ट-टच विनियमन की मांग की है: I&B आधिकारिक | जी2जी न्यूज

हालाँकि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है, सरकार गेमिंग क्षेत्र को गंभीरता से ले रही है और जल्द ही इसके लिए नियम ला सकती है। I&B मंत्रालय के संयुक्त सचिव, विक्रम सहाय ने कहा, "सरकार के साथ अपने परामर्श में हितधारकों ने एक सॉफ्ट-टच विनियमन का सुझाव दिया है।"

शुक्रवार को दिल्ली में, सहाय ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस डिजिटल द्वारा इंडिया गेमिंग समिट 2022 में भाषण दिया, जहां उन्होंने कहा: "गेमिंग उद्योग को न केवल लोगों से बल्कि सरकार से भी प्रोत्साहन की आवश्यकता है।"

इसके अलावा, भारत सरकार के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के एमडी विनय ठाकुर ने कहा कि एवीजीसी टास्क फोर्स, जिसे सरकार ने स्थापित किया है, ने सुझाव दिया है कि आगामी गेमिंग बिल, जिसके जल्द ही प्रभावी होने की उम्मीद है, में यह होना चाहिए प्रत्येक राज्य द्वारा अपने स्वयं के कानून पारित करने के बजाय पूरे भारत में गेमिंग क्षेत्र पर विनियमन।

“हर कोई गलत धारणा में था कि गेमिंग जुए के बराबर है क्योंकि यह क्षेत्र राज्य का विषय है और इस क्षेत्र पर उसके अपने कानून हैं। ठाकुर ने कहा, ''देश में 42 करोड़ सक्रिय गेमर्स हैं और अखिल भारतीय कानून उन्हें फलने-फूलने में सक्षम बनाएगा।''

ठाकुर ने कहा कि गेमिंग उद्योग वर्तमान में पैसे कमाने के मामले में विश्व स्तर पर छठे स्थान पर है। सेक्टर ने CY2021 में 7,000 करोड़ रुपये की कमाई की, और यह अनुमान लगाया गया है कि यह राशि 2024 तक बढ़कर 15,000 करोड़ रुपये हो जाएगी। इसी तरह, सेक्टर ने 2022 में लगभग 44,000 व्यक्तियों को नौकरी की संभावनाएं प्रदान कीं, जो 25,000 से 60% की वृद्धि दर्शाता है। 2017 में कार्यरत लोग.

"जैसे-जैसे मुद्रीकरण के अवसर बहुत अधिक मजबूत होते जा रहे हैं, अधिक लोग गेमिंग को एक गंभीर करियर विकल्प के रूप में मानने लगे हैं," खालिद वानी,yono arcade news वरिष्ठ निदेशक, बिक्री, भारत, वेस्टर्न डिजिटल, ने कहा।

इसके अतिरिक्त, उद्योग जगत के नेताओं ने दावा किया कि गेमिंग एक वैध नौकरी विकल्प बनता जा रहा है. वेस्टर्न डिजिटल, भारत के वरिष्ठ निदेशक, बिक्री, खालिद वानी ने कहा, "जैसे-जैसे मुद्रीकरण के अवसर अधिक मजबूत होते जा रहे हैं, अधिक लोग गेमिंग को एक गंभीर करियर विकल्प के रूप में मानने लगे हैं।"

गेमिंग पेशे पर चर्चा करते समय, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कौशल बढ़ाने के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और वैश्विक प्रतिभा से जुड़ा होना चाहिए। “गेमिंग उद्योग में बहुत सारी संभावनाएं हैं। ड्रीम स्पोर्ट्स के मुख्य सूचना अधिकारी अभिषेक रवि ने दावा किया, कौशल अंतर की मांग को पूरा करने के लिए, हमें लोगों को प्रशिक्षित करना होगा और दूसरा, वैश्विक प्रतिभाओं के साथ जुड़ना महत्वपूर्ण है।

CY2022 के अंत तक, पीसी गेमिंग बाजार में करीब 106 मिलियन डॉलर का उत्पादन होने का अनुमान है। गेमलोफ्ट के कंट्री मैनेजर, भारतीय उपमहाद्वीप, नितिन गोयल ने कहा, "फिर भी, जनता के लिए समर्थकों की कमी के कारण यह गेमिंग समुदाय के बीच लोकप्रियता हासिल करने में विफल रहा।"