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एससीएमपी के अनुसार, लड़की के शिक्षक ने उसे अपने मोबाइल फोन पर गेम खेलते हुए देखा और उसके माता-पिता को सूचित किया कि उनका बच्चा माइक्रोट्रांसएक्शन और पे-टू-प्ले मॉडल वाले उन ऑनलाइन गेम का आदी हो सकता है।
जब उसके माता-पिता ने अपने बैंक खातों की जांच की तो उन्हें पता चला कि उनमें केवल 0.5 युआन थे और उन्होंने लड़की से शिकायत की। 13-वर्षीय ने लगभग 120,000 युआन के गेम खरीदने और 210,000 युआन की इन-गेम खरीदारी पर पैसे खर्च करने की बात स्वीकार की।
उसने अपने दोस्तों के लिए 100,000 युआन के गेम भी खरीदे,yono arcade news लड़की के अनुसार, जिन्होंने उसे गेम और इन-गेम सौंदर्य प्रसाधनों पर भारी रकम खर्च करते हुए देखने के बाद उससे अपने पसंदीदा गेम के लिए भुगतान करने के लिए कहा।
अपने खर्च के बारे में पूछे जाने पर लड़की ने कहा कि उसे नहीं पता कि वह कितना पैसा इस्तेमाल कर रही है या यह कहां से आता है। उन्होंने कहा कि अन्य उद्देश्यों के लिए नकद निकासी करने के लिए; उसने डेबिट कार्ड को केवल उस पासवर्ड का उपयोग करके अपने स्मार्टफ़ोन से लिंक किया जो उसकी माँ ने उसे दिया था।
मैकगिल यूनिवर्सिटी द्वारा स्मार्टफोन की लत पर 2022 में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि नशे के आदी सबसे ज्यादा लोग चीन में हैं, इसके बाद सऊदी अरब और मलेशिया हैं। यह अध्ययन 24 देशों के 15 से 35 वर्ष की उम्र के बीच के 34,000 प्रतिभागियों पर किया गया था।
गेमिंग की यह लत भी एक कारण है कि चीनी सरकार ने हाल ही में देश में बच्चों के वीडियो गेम खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कुछ ही समय बाद भारत में भी ऐसा ही मामला सामने आया, जहां एक 16 साल के लड़के ने मोबाइल गेम्स पर 36 लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर दिए।