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इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) द्वारा आईटी नियम, 2021 में लाए गए हालिया संशोधनों पर चर्चा करने के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम की मेजबानी की जा रही है और नियमों के कानूनी और नियामक पहलुओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। विकास योजनाएं जिनका पालन किया जाना चाहिए, और नीतिगत आवश्यकताएं जिन्हें क्षेत्र की पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए पेश किया जाना चाहिए।
ऑनलाइन गेमिंग उद्योग के कई प्रमुख हितधारक, जिनमें क्राफ्टन इंडिया के सीईओ, सीन ह्यूनिल सोहन, सह-संस्थापक & मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) के सीईओ, साई श्रीनिवास, इंडिजीजी के सह-संस्थापक, मनीष अग्रवाल और सीईओ – JetSynthesys के गेमिंग, अनुज टंडन इस कार्यक्रम में बोलेंगे कि भारत कैसे एक वैश्विक गेमिंग पावरहाउस बन सकता है।
सम्मेलन में ‘नए व्यवसाय & पर एक सत्र भी है। रणनीतिक एम&एम्प;ए’ अक्षत राठी (सह-संस्थापक,Yono Arcade नॉडविन गेमिंग), अनुप्रिया सिन्हा दास (कॉर्पोरेट विकास प्रमुख, नाज़ारा), और रचित रस्तोगी (सीओओ, गुड गेम एक्सचेंज) के साथ स्टार्टअप और मौजूदा गेमिंग कंपनियों के लिए चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा की गई।
सम्मेलन कानूनी विशेषज्ञों जॉयज्योति मिश्रा, रितिका चटर्जी और अरुण प्रभु के साथ गेमिंग और ऑनलाइन गेमिंग नियमों में कराधान पर एक सत्र की भी मेजबानी करेगा। सत्र का लक्ष्य नए ऑनलाइन गेमिंग नियमों के निहितार्थों पर चर्चा करना है।
“जैसा कि भारत का गेमिंग उद्योग लगातार बढ़ रहा है और परिपक्व हो रहा है, हमारा मानना है कि एक ऐसा मंच होना महत्वपूर्ण है जो चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए व्यापार, कानून और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से विविध आवाजों को एक साथ लाता है। और उद्योग के सामने अवसर हैं, ”ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (एआईजीएफ) के सीईओ रोलैंड लैंडर्स ने कहा।.
“गेमिंग क्षेत्र में हालिया नियामक विकास के साथ, यह जरूरी है कि हितधारक उद्योग को फलने-फूलने के लिए एक प्रगतिशील और टिकाऊ रोडमैप बनाने के लिए सार्थक बातचीत में संलग्न हों। हम इस सम्मेलन की मेजबानी करने और वैश्विक गेमिंग पावरहाउस के रूप में भारत की क्षमता को उजागर करने के लिए नवीन विचारों का पता लगाने के लिए उत्साहित हैं," उन्होंने कहा।